Home हिमाचल समाचार गुरूकुल बहुमुखी शिक्षा संस्था ने जाने माने कवि और चित्रकार कुँवर रविंदर...

गुरूकुल बहुमुखी शिक्षा संस्था ने जाने माने कवि और चित्रकार कुँवर रविंदर को समर्पित कार्यक्रम का आयोजन किया

0
878

गुरूकुल बहुमुखी शिक्षा संस्था द्वारा ग्लोबल विलेज स्कूल रोपा में आयोजित साहित्यिक कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ से आये जाने माने कवि और चित्रकार कुँवर रविंदर को गुरुकुल राज्य सम्मान 2018 से सम्मानित किया। श्री रवींद्र जी 18000 से अधिक चित्र बना चुके हैं तथा कविताएं भी शानदार लिखते हैं। एक अनोखी पहल करते हुए स्कूल के प्रधानाचार्य गणेश भारद्वाज ने श्री कुँवर रविंदर को स्कूल की एक छात्रा द्वारा सम्मानित करवाया गया। इस कार्यक्रम में हिमाचल के साहित्यकार  श्री गंगा राम राजी,श्री सुरेश सेन निशात,श्री पवन चौहान, श्री कृष्ण चंद महादेविया और श्री हुकुम ठाकुर भी विशेष रूप से आमंत्रित थे।

श्री गणेश भारद्वाज द्वारा करवाए गए इस सादे समारोह में स्कूल के छात्रों द्वारा कुँवर रविंदर जी की कविताओं पर छोटे छोटे नाटकों के माध्यम से संजीव चित्रण किया गया जो कि अनूठी और बहुत ही बढ़िया कोशिश है, इस तरह के कार्यक्रमों के द्वारा ना केवल बच्चों की प्रतिभाओं को पहचानने का अवसर मिलेगा साथ भी बच्चों को कविता के करीब भी लाया जा सकेगा।

इस कार्यक्रम में सभी मेहमानों ने बच्चों के साथ वार्तालाप और आपने अनुभवों को साँझा किया। स्कूल के बच्चों द्वारा कुँवर रविंदर जी की कविताओं बनाये गए वृति चित्रों के प्रदर्शित किया आया और मुख्य अतिथि द्वारा बच्चों को प्रशस्ति पत्र दिए प्रदान किये गए।

साहित्यिक कार्यक्रम की कुछ तस्वीरें

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here